logo

रामगढ़ थाना में दलित युवक की मौत मामले में 2 ASI सहित 3 सस्पेंड, विधानसभा में उठा था मामला  

SUSPEND25.jpg

रांची 

रामगढ़ थाना में दलित युवक की मौत मामले में कार्रवाई हुई है। मौत के आरोपी दो ASI और थाने के एक मुंशी को सस्पेंड कर दिया गया है। ये कार्रवाई रामगढ़ जिले के डीएसपी की रिपोर्ट के आधार पर की गयी है। बता दें कि 23 फरवरी को नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने बीजेपी की ओऱ से इस मामले को विधानसभा में उठाया था। सरकार ने इस पर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए 2 ASI और एक मुंशी की भूमिका को संदिग्ध पाते हुए इनको सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों ASI के नाम संजय सिंह और उदय यादव हैं। 

क्या है मामला
अनिकेत भुईयां रामगढ़ के एक होटल में बर्तन सफाई का काम करता था। 22 फरवरी की देर रात को उसे एक मामले में पुलिस पूछताछ के लिए थाना ले कर गई। अगले दिन सुबह अनिकेत के परिजनों को उसके शव को यह बोलकर लौटाया गया कि अनिकेत ने खुदकुशी कर ली है। लेकिन परिवार वालों का कहना था कि पुलिस की पिटाई के कारण अनिकेत की मौत हुई है। इस मामले की जांच होनी चाहिये। बाद में अनिकेत के परिवार वालों से मिलने नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी गये थे। 

बाउरी ने की है न्यायिक जांच की मांग  

अनिकेत भुइयां की मौत के बाद नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने उसके परिजनों से मुलाकात की है। बाउरी ने कहा है कि रामगढ़ में दलित युवक की पुलिस हिरासत में हुई मौत की न्यायिक जांच होनी चाहिये। राज्य सरकार के नियम के अनुसार पीड़ित परिवार को तत्काल 15 लाख रुपया मुआवजा, परिवार को आवास और भूमिहीन होने के कारण पीड़ित परिवार को जमीन देने की मांग बाउरी ने की है। नेता प्रतिपक्ष के साथ अनुसूचित जाति मोर्चा के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास भी ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और अविलंब कार्रवाई की मांग की थी।   

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn